logo

गजा जैसा ना हो जाये हमारा भी हाल, कश्मीर मसले पर बोले सांसद फारूक अबदुल्लाह

FARUK_ABDULLAH.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

कश्मीर मसले पर नेशनल कांफ्रेस के नेता औऱ पूर्व सीएम फारूक अबदुल्लाह ने ये बोलकर हलचल मचा दिया है कि समस्या पर बातचीन नहीं होने से हमारा भी हाल फिलिस्तीन के गजा की तरह हो सकता है। बता दें कि फारूक का बयान ऐसे समय में आया है जब जम्मू कश्मीर को आर्टिकिल 370 के दायरे से बाहर कर दिया गया है। इस वजह से भारत और पाकिस्तान के संबंध सामान्य नहीं रह गये हैं। फारूक ने आगे कहा कि हम सभी को अटल बिहारी वाजपेयी की बात याद रखनी चाहिये। वाजपेयी ने कश्मीर मसले पर एक बार कहा था कि हम अपने दोस्त तो बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं। फारूक के इस बयान को मोदी सरकार पर हमले के रूप में देखा जा रहा है। 

पीएम मोदी की बात दोहरायी

पत्रकारों से बात करते हुए फारूक ने वाजपेयी के बाद PM नरेंद्र मोदी का भी उदाहरण दिया। कहा कि खुद PM मोदी कह चुके हैं कि आज के समय में युद्ध कोई विकल्प नहीं रह गया है। मोदी ने कहा था कि किसी भी मसले का हल बातचीत के जरिये निकाला जाना चाहिये। फारूक ने शिकायत करते हुए कहा, लेकिन बातचीत के लिए भारत सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गयी। कहा कि पाकिस्तान में अब आम चुनाव होने वाले हैं। माना जा रहा है कि नवाज शरीफ चुनावों में जीत हासिल करेंगे और प्रधानमंत्री बनेंगे। गौरतलब है कि नवाज शरीफ ने मोदी सरकार से बातचीत की इच्छा जाहिर की थी। 


गजा इजरायल युद्ध मचा चुका है तबाही 

गौरतलब है कि गजा और इजरायल के बीच युद्ध शुरू हुए लगभग दो माह का समय बीत चुका है। कुछ रपटों में कहा गया है कि इस युद्ध में अब तक 21000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। अधिकारिक तौर पर युद्ध को अभी तक समाप्त नहीं किया गया है। युद्ध में गजा में बड़े पैमाने पर तबाही हुई है। आरोप है कि इजरायल गजा पर कब्जा जमाने के लिए सभी तरह के हथकंडे इस्तेमाल कर रहा है। इस मामले में वैश्विक स्तर पर छाई चुप्पी ने शांति के प्रयासों को असफल कर दिया है।